Menu
blogid : 12847 postid : 112

मामा का रुतबा मतलब हमारी ऐश

कटाक्ष
कटाक्ष
  • 82 Posts
  • 42 Comments

स्कूल की छुट्टियां पड़ते ही सोचिए आप सबसे पहला काम क्या किया करते थे? जाहिर सी बात है आप अपना बैग पैक कर नानी के घर जाने की तैयारी करते थे. आप अकेले नहीं हैं जो नानी के घर जाने के लिए कितने उत्सुक रहा करते थे, बल्कि सभी के लिए नानी-मामा का घर बहुत प्रिय होता है. मामा की तो हर चीज को आप अपना समझते थे. आप उनसे कुछ भी मांग लिया करते थे, उनके साथ भरपूर ऐश किया करते थे. वे लोग जो नानी के घर जाकर मामा के नाम पर गली-मोहल्ले की सभी दुकानों से खरीददारी किया करते थे वो अच्छी तरह समझ जाएंगे कि जीवन में मामा के होने का कितना फायदा होता है.


पैसे लैपटॉप में खर्च हो गए अब इसीलिए परीक्षा नहीं दिलवा सकते !!


लेकिन ये आपकी बहुत गलत बात है. आप अपने मामा के नाम, उनके रुतबे पर ऐश करें तो ठीक कोई और ऐसा कर दे तो आप इसे संजीदा मसला कैसे बता सकते हैं?



अब देखिए ना केन्द्रीय रेल मंत्री पवन कुमार बंसल के भांजे विजय कुमार सिंगला ने अपने मामा के रुतबे का फायदा उठा कर 90 लाख रुपए की रिश्वत क्या ले ली चारों तरफ से हंगामा मचने लगा.


अरे भई बच्चा ही तो है बलात्कार कर दिया तो कौन सी आफत आ गई……


वैसे तो हमारी सीबीआई कुछ करती नहीं, अगर करती भी है तो उसे करने नहीं दिया जाता लेकिन इस बार अपनी चुस्ती दिखाते हुए सीबीआई ने विजय कुमार सिंगला को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया, जिसके बाद वह स्वयं अपनी पीठ थपथपाने में मशगूल है.


मरने के बाद उसका भूत मुख्यमंत्रियों की कुर्सी छीन लेता है


अब विपक्षी दल के सितारे चमक रहे हैं या फिर सत्ताधारीदल के सितारे गर्दिश में हैं लेकिन पिछले लंबे समय से विभिन्न आरोपों को झेल रही कांग्रेस की हालत को विपक्षी दल अपने पाले में कैश कर रहा है और यह भी एक और मुद्दा बन गया. भाजपा समेत अन्य विपक्षी दल तो ऐसे पवन कुमार बंसल के इस्तीफे की मांग करने लगे हैं जैसे उनका तो कोई रिश्तेदार उनके नाम को कैश कर ही नहीं रहा. अरे भई, आप भी किसी के मामा, चाचा, ससुर हैं. अगर बंसल जी के भांजे ने कुछ पैसे मांग भी लिए तो क्या हुआ कल को आपका कोई रिश्तेदार ऐसे मामले में फंसा तो सोच लीजिए जितना हल्ला आप मचा रहे हैं उससे ज्यादा हल्ला वो मचाएंगे.


हम भी पाकिस्तानियों से कम नहीं


अरे भई अगर भांजा अपने मामा के रुतबे पर ऐश नहीं मारेगा तो कौन मारेगा?



रिमोट से चलने वाला खिलौना देश चला रहा है !!

घोटाले का माल पचाना आसान भी नहीं है


Tags: pawan bansal nephew bribe case, vijay kumar singla, pawan bansal, pawan bansal railway minister, central railway minister pawan bansal, पवन बंसल, भ्रष्ट सरकार, पवन बंसल का भांजा, रिश्वत मामला


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh